December 10, 2022

ये है देश की सबसे सस्ती Electric Scooter – महज 10 रुपये के खर्चे में चलेगी 100KM, कीमत ₹50,000

ये है देश की सबसे सस्ती Electric Scooter - महज 10 रुपये के खर्चे में चलेगी 100KM, कीमत ₹50,000 1

डेस्क : लोकप्रिय इलेक्ट्रिक दोपहिया EV कंपनी Komaki Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया स्कूटर Komaki Flora को लॉन्च किया है. खास बात यह है कि इस स्कूटर को बजट सेगमेंट में लाया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 79 हजार रुपये तक रखी है. इसे 4 अलग-अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है. खास बात यह है कि इस स्कूटर को सिर्फ 10 रुपये के खर्चे में 100 Km चलाया जा सकेगा. इसकी बैटरी को आसानी से बाहर भी निकाला जा सकता है.

ऐसा है इसका डिजाइन : किफायती होने के बाद भी इस EV स्कूटर को काफी स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है. इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स भी दिए गए हैं, जिसके साथ क्रोम का भी उपयोग है. इसमें कंफर्टेबल सीट दी गयी है और पीछे वाले यात्री के लिए अतिरिक्त बैक रेस्ट भी लगा रखा है. इसमें ड्यूल फुटरेस्ट, और फ्लैट फुट बोर्ड भी दिया गया है.

इसके फीचर्स की लिस्ट : इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर के साथ वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर, पार्किंग व क्रूज कंट्रोल, जैसी अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं. इसे कुल 4 कलर ऑप्शन- ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन में उपलब्ध भी कराया गया है. इसमें आगे की तरफ डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक भी दिया गया है.

बैटरी और इसकी रेंज : कम्पनी ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज करने पर 80 से 100 Km. तक की रेंज ऑफर कर सकता है. Komaki ने यह दावा किया है कि बैटरी को फुल चार्ज करने में 1.8 से 2 यूनिट का खर्चा भी आने वाला है. अगर हम करीब 5 रुपये प्रति यूनिट की भी समझें तो आप 10 रुपये के खर्चे में 100किमी का सफर भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें   ये है देश की E-Bike - खत्म कर देगी Bullet का वर्चस्व! 300 किमी है रेंज, जानें -